हम अजनबियों के साथ कहां चैट कर सकते हैं? ये हैं बेस्ट ऐप्स

अजनबी के साथ चैट करने के लिए ऐप

5/5 - (1 vote)

Last Updated on 21 June 2024 by Abhishek Gupta

क्या पता करना चाहते हैं कि, हम अजनबियों के साथ कहां से चैट कर सकते हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं। आज आपको Hum Ajnabiyo Ke Saath Kaha Chat Kar Sakte Hai के बारे में जानकारी दी जायेगी।

अक्सर लोगों को नए-नए दोस्त बनाने का शौक होता है। कुछ लोग डेटिंग के लिए भी बहुत प्रयासरत रहते हैं। ऐसे में लोगों को समझ नहीं आता है कि, हम किस प्रकार से स्ट्रेंजर लोगों के साथ बात कर सकते हैं, हम इसके लिए किस प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

ऐसे में आज आप hindisight.com पर आए हैं, तो आज हम आपको टॉप ऐसे एप्लीकेशंस के बारे में जानकारी देंगे, जहां से आप strangers के साथ बात कर पाएंगे। इसलिए शुरू करने से पहले हम आपसे कहना चाहेंगे कि, इस आर्टिकल को आप लास्ट तक पढ़िएगा।

 ये पढ़ें –

> क्रिकेट टीम बनाने वाला ऐप

> जोड़ी ऐप फेक है या रियल

अजनबियों से चैट के लिए सबसे अच्छा ऐप कौन सा है?

हम अजनबियों के साथ कहां चैट कर सकते हैं

यहां पर जो भी एप्लीकेशंस के बारे में आपको जानकारी हम देंगे, सभी एप्लीकेशंस सेफ एप्लीकेशंस होंगी तथा इनमें से ज्यादातर एप्लीकेशंस आप फ्री में इस्तेमाल कर पाएंगे। अब बिना किसी देरी के हम अजनबियों के साथ कहां चैट कर सकते हैं के बारे में बताना शुरू करते हैं।

1. Eloelo

अजनबियों के साथ चैट करने के लिए Eloelo एक बहुत बढ़िया ऐप आपके लिए रहने वाला है, जहां पर किसी प्रकार के ऐड आपको नहीं देखने को मिलते हैं। यह easy-to-use app है। 

लाइव वीडियो चैट की सुविधा हम अजनबियों के साथ कहां चैट कर सकते हैं वाला ऐप आपको देता है, जिसके इस्तेमाल से आप one-on-one वीडियो कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा आपको यहां पर hosts के साथ कमेंट इत्यादि के जरिए interact करने को मिल जाता है। 

आप खुद का भी वीडियो चैट रूम होस्ट कर सकते हैं, जिससे लाइव स्ट्रीमिंग गेम को आप level up कर पाए और private chat room की सुविधा भी यह ऐप आपको देता है। इसके अलावा अपने दोस्तों के साथ वर्चुअल पार्टी आप यहां पर stream कर सकते हैं। 

बात करें इस ऐप की, तो 1 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन के द्वारा अपने 4 दोस्तों को आप लाइव वीडियो चैट रूम में इनवाइट कर सकते हैं। 4.0 स्टार की यूजर रेटिंग के साथ यह ऐप आपको इस्तेमाल करने को मिलता है। 

Eloelo ऐप के फीचर्स: 

लाइव चैट रूम की सुविधा यह ऐप आपको देता है, जिसके इस्तेमाल से आप अपने दोस्त बना सकते हैं।

गेम खेलने के लिए इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं और चैटिंग के लिए 24 * 7 आप कभी भी यह ऐप use कर पाते हैं। 

दूसरों की लाइव स्ट्रीम आप यहां पर ज्वाइन कर सकते हैं और खुद की वीडियो चैट की streaming भी आप कर सकते हैं। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: Eloelo

2. Galaxy

Galaxy भी आपके लिए एक बढ़िया ऐप रहने वाला है, जहां पर बिना किसी ऐड और बिना किसी मोबाइल नंबर के आप अजनबी के साथ चैट कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन में आपको ढेर सारे चैट रूम explore करने को मिल जाते हैं। 

खुद का chat rooms भी आप यहां पर क्रिएट कर सकते हैं। Random chat फीचर के जरिए आप यहां पर strangers के साथ चैट कर सकते हैं और प्राइवेट मैसेजिंग करने के लिए भी यह ऐप आपके लिए शानदार रहने वाला है। 

इस एप्लीकेशन में ढेर सारी प्रोफाइल्स आपको देखने को मिलती है और अपने Avtar को आप यहां पर customisable features के साथ डिस्कवर कर पाते हैं। 

इसके अलावा गेम खेलने के लिए भी यह ऐप आपको इस्तेमाल करने को मिल जाता है, साथ ही गिफ्ट भी आप यहां पर सेंड कर सकते हैं। 

इस ऐप को 1 करोड़ से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं और 3.5 स्टार की यूजर रेटिंग इस ऐप को दी गई है। 

Galaxy ऐप के फीचर्स:

अपना match आप यहां पर फाइंड कर सकते हैं, जिसके लिए किसी भी फोन नंबर की requirements आपको नहीं रहेगी। 

किसी के साथ भी आप यहां पर बात कर सकते हैं और यह आप बिल्कुल फ्री कर पाएंगे।

आपको यहां पर कोई भी ऐड नहीं देखने को मिलता है और बिना किसी सब्सक्रिप्शन के यह ऐप आप इस्तेमाल कर सकते हैं। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: Galaxy

ये भी पढ़ें –

> होटल बुक करने के लिए सबसे अच्छा ऐप कौन सा है

> 6+ सर्वश्रेष्ठ मीम मेकर ऐप्स

3. Wakie video chat

अजनबियों के साथ बात करने के लिए और अपने दोस्त बनाने के लिए Wakie video chat ऐप का इस्तेमाल आप कर सकते हैं। 

यहां पर जिस भी person के साथ आप कॉल करना चाहते हैं, उसे आप रिक्वेस्ट सेंड कर सकते हैं और like-minded people को आप यहां पर खोज सकते हैं। आपको यहां पर कोई भी topics create करने को मिल जाता है।

जब आप यहां पर टॉपिक क्रिएट करते हैं, तो कॉल को आप disable भी कर सकते हैं। इसके साथ ही यह एक फ्री ऐप है, जहां पर ढ़ेरों प्रोफाइल आपको checkout करने को मिल जाती है।

यहां पर आप अपने issue और thoughts को शेयर करने के लिए एकदम फ्री होते हैं। यहां पर आप सिर्फ एक बटन पर क्लिक कर किसी भी व्यक्ति के साथ कॉल कर सकते हैं। 

इस प्रकार से आप यहां पर peoples को खोजने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं तथा लाइक माइंडेड पीपल के साथ चैटिंग और कॉल करने के लिए यह ऐप use कर सकते हैं। 

बात करें इस ऐप की, तो 50 लाख से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 3.4 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है। 

Wakie video chat ऐप के फीचर्स: 

यह एक बढ़िया प्लेटफार्म आपके लिए रहने वाला है, जहां पर ऑल ओवर वर्ल्ड से आप अपने दोस्त बना सकते हैं। 

नए-नए लोगों के साथ आप यहां पर मिल सकते हैं, जिनके साथ कॉल और चैट आप कर पाते हैं। 

अलग-अलग प्रकार के voice clubs भी आपको यहां पर join करने को मिल जाते हैं और अपने favourites के साथ आप यहां पर connected रह सकते हैं। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: Wakie video chat

4. Goodnight

एक फ्री एप्लीकेशन के रूप में Goodnight ऐप आपको इस्तेमाल करने को मिल जाती है, जहां पर आप all-over world के लोगों के साथ वॉइस चैट कर सकते हैं। रियल लोग आप यहां पर देखने को मिल जाते हैं। 

अजनबियों के साथ यहां पर इंटरेक्ट करने को मिल जाएगा। अपनी प्रोफाइल को आपको यहां पर मैच करने को मिल जाएगा और फिर आप उसके बाद वॉइस चैट कर सकते हैं।

यह ऐप आपको live जाने का फीचर भी प्रोवाइड करता है, जिससे आप अपने दोस्तों के साथ लाइव इंटरेक्ट कर सकते हैं। अपने life updates इस ऐप की community पर शेयर कर आप इंगेजमेंट कर सकते हैं। 

इसके साथ ही safe mode को आप यहां पर इनेबल कर सकते हैं, जिससे कि आप अपने एक्सपीरियंस को optimise कर पाए। अनलिमिटेड बूस्ट आपको यह ऐप आपको देता है।

इसके साथ ही local chat की सुविधा भी यहां पर आपको मिल जाएगी। 50 लाख से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन में आपको बिना किसी ads के चैटिंग करने को मिलती है। 3.7 स्टार की यूजर रेटिंग के साथ यह ऐप आपको इस्तेमाल करने को मिलता है। 

Goodnight ऐप के फीचर्स:

रेंडम कॉल करने के लिए इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं, जहां पर चैटिंग भी आप कर पाएंगे।

ऑनलाइन फ्रेंड्स आप यहां पर बनाने में सफल रहते हैं। Group chat की सुविधा यह ऐप आपको देता है और लाइव स्ट्रीमिंग भी आप यहां पर कर सकते हैं। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: Goodnight

5. Hapi

चैटिंग करने के लिए Hapi ऐप भी आप इस्तेमाल कर सकते हैं, जहां पर अलग-अलग लोगों के साथ आप बहुत फास्ट तरीके से मिल सकते हैं और इस एप्लीकेशन में वॉइस चैट रूम आपको ज्वाइन करने को मिल जाते हैं। 

एक दूसरे को गिफ्ट सेंड करने के अलावा आप गेम भी यहां पर खेल सकते हैं। जब आप यहां पर लाइव चैट रूम क्रिएट करते हैं, तो आप उसे लॉक भी कर सकते हैं, जिससे कि private space आप तैयार कर पाए। 

अलग-अलग प्रकार के रूम जैसे sports, love, dating इत्यादि आप यहां पर क्रिएट कर सकते हैं और फिर बिना किसी interruption के दोस्तों के साथ आप यहां पर चैटिंग कर पाएंगे। 

1 लाख से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.5 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है। 

Hapi ऐप के फीचर्स:  

वॉइस चैट रूम को यहां पर डिस्कवर करने को मिल जाएगा और right person के साथ आप यहां पर किसी भी टाइम चैट कर सकते हैं। 

अपने दोस्तों को स्पेशल गिफ्ट आप यहां पर सेंड कर सकते हैं और दोस्त बनाने के लिए भी यह ऐप आपके लिए बहुत काम का ऐप हो सकता है। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: Hapi

6. Chatspin

Random strangers के साथ वीडियो चैट लाइव करने के लिए Chatspin ऐप आपको इस्तेमाल करने को मिल जाएगा। आपको यहां पर रेंडम चैटिंग instantly स्टार्ट करने को मिल जाएगी। 

इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना होता है। सिंपली आपको कोई भी नया लाइव चैट स्टार्ट करने के लिए right side की ओर स्वाइप करना होता है और ऐसा कर अलग-अलग प्रोफाइल आपको देखने को मिल जायेंगी। 

वीडियो चैट रूम भी आपको यहां पर ज्वाइन कर देखो मिल जाएगी और रेंडम लोगों के साथ face-to-face लाइव चैटिंग आप यहां पर कर सकते हैं। 

आप अपने आसपास के लोगों के साथ भी यहां पर connect हो सकते हैं, या फिर अपनी प्रेफरेंस के अनुसार भी आपको यहां पर लोगों के साथ interact करने को मिल जाएगा। 

50 लाख से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन में आपको face-to-face चैट का फीचर देखने को मिल जाता है। 3.9 स्टार की यूजर रेटिंग के साथ यह ऐप आपको इस्तेमाल करने को मिलते हैं। 

Chatspin ऐप के फीचर्स: 

आपको यहां पर वीडियो और intresting peoples के साथ वीडियो चैट करने को मिल जाएगी। इसके लिए राइट साइड की और आपको स्वाइप करना होता है। 

आपको यहां पर tokens भी earn करने को मिल जाते हैं। इसके लिए तीन तरीके आपको मिल जाते हैं। 

फेस फिल्टर आप यहां पर use कर सकते हैं, साथ ही location फिल्टर और जेंडर फिल्टर का भी इस्तेमाल आप यहां पर कर पाते हैं। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: Chatspin

7. Random chat

Instantly chatting के लिए Random chat ऐप आप इस्तेमाल कर सकते हैं, जो एप फ्री होने के साथ-साथ एक easy-to-use ऐप है। 

यहां पर आप strangers के साथ instantly कनेक्ट हो सकते हैं। इस ऐप के random chatting algorithm के द्वारा सेकंड में आप किसी भी प्रोफाइल के साथ इंटरेक्ट कर सकते है।

जिस भी person के साथ आप यहां पर बात करते हैं, उन्हें आप इमेज, ऑडियो, वीडियो इत्यादि भी सेंड कर सकते हैं और जो भी मीडिया फाइल आप शेयर करते हैं, वह सभी protected होते हैं। 

Location based profile आप यहां पर डिस्कवर कर सकते हैं। इसका मतलब आप all-over world के लोगों के साथ भी इंटरेक्ट कर सकते हैं, तो लोकल के लोगों के साथ भी आप चैट कर सकते हैं। 

इस प्रकार से इस ऐप के random chat को आप ज्वाइन कर सकते हैं और यह ऐप आपके चैटिंग एक्सपीरियंस को इंप्रूव करने के लिए लगातार committed है। 10 लाख से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 3.4 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है। 

Random chat ऐप के फीचर्स: 

All over around से आपको यहां पर दोस्त बनाने को मिल जाते हैं और अपने आसपास में भी आप यहां पर दोस्त खोज सकते हैं। 

अपनी मनपसंद भाषा में इस ऐप का इस्तेमाल करने को मिल जाएगा और जिसके साथ आप चैट करते हैं, उन्हें आप मीडिया फाइल भी शेयर कर सकते हैं। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: Random chat

8. Monkey

हम अजनबियों के साथ बात करने के Monkey app का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अपनी प्रोफाइल को आप यहां पर profile songs तथा custom mood के साथ पर्सनलाइज कर सकते हैं। कार्ड को swipe कर आपको यहां पर दूसरे लोगों से meet करने को मिल जाएगा। 

इसके साथ ही star emojis भी आप यहां पर सेंड कर सकते हैं। फेवरेट celebes के साथ आपको यहां पर चैटिंग करने को मिल जाती है और उसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। 

अलग-अलग लोगों के साथ वीडियो चैट आप यहां पर कर सकते हैं। इसके साथ ही अपने खुद के moments को आप यहां पर एक्सप्रेस कर सकते हैं और knock knock का इस्तेमाल कर आप दूसरे लोगों को DM कर सकते हैं। 

 खास बात इस ऐप की यह है कि, ग्रुप वीडियो कॉलिंग की सुविधा भी यह ऐप आपको देता है। 1 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 3.6 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है। 

Monkey ऐप के फीचर्स:

इस एप्लीकेशन में 15 सेकंड की quick chat आपको देखने को मिल जाती है और स्वाइप अप करके आप यहां पर लोगों के साथ इंटरेक्ट कर सकते हैं। 

2P mode में आप यहां पर ग्रुप में चैटिंग कर सकते हैं और अपने moments को भी आपको यहां पर शेयर करने को मिल जाएगा। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: Monkey

Also Read-

> मोबाइल रिचार्ज करने वाला कौन सा एप्स अच्छा रहेगा

> फ्री कॉल रिकॉर्डिंग ऐप

नोट लेने वाले ऐप्स

> लोगो बनाने वाला कौन सा ऐप है

FAQ: हम अजनबियों के साथ कहां से चैट कर सकते हैं से ज्यादातर पूछे जाने वाले सवाल

अजनबियों के साथ चैट करने के लिए किन एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं?

यहां पर जितनी भी एप्लीकेशंस के बारे में आपको जानकारी दी गई है, सभी एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर आप strangers के साथ चैट कर पाते हैं।

क्या यह ऐप फ्री ऐप है?

जी हां, लगभग तो सारे ऐप फ्री एप ही है। लेकिन कुछ ही ऐप्स में आपको in-app purchases का फीचर भी देखने को मिल सकता है।

हम कैसे किसी भी stranger के साथ बात कर पाएंगे?

इसके लिए कुछ ऐप्स में आपको प्रोफाइल को मैच करने को मिल जाता है, तो किसी ऐप में लाइव वीडियो चैट रूम को ज्वाइन कर आप किसी भी प्रोफाइल के साथ इंटरेक्ट करना शुरू कर सकते हैं।

क्या डेटिंग करने के लिए भी इनका इस्तेमाल किया जा सकता है?

जी हां, जो भी person आपको पसंद आता है, उस person के साथ अगर आप डेटिंग करना चाहते हैं, तो आप बेहिचक इन ऐप्स का इस्तेमाल कर डेटिंग भी कर सकते हैं।

सलाह

इस आर्टिकल में हमने आपको हम अजनबियों के साथ कहां चैट कर सकते हैं, बारे में जानकारी दी गई है, जिसमें आपको हमने टॉप 8 एप्लीकेशंस के बारे में जानकारी दी है, तो आप किसी भी एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर स्ट्रेंजर्स के साथ चैट कर सकते हैं। उम्मीद करते हैं कि, आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा, तो इसी प्रकार की टिप्स और ट्रिक के लिए हमारे साथ बने रहें।