जोड़ी ऐप क्या है? Jodi App असली है या नकली और ये फ्री है?

5/5 - (1 vote)

Last Updated on 21 June 2024 by Abhishek Gupta

 दोस्तों क्या आप जोड़ी ऐप क्या है, पता करना चाह रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर है। आज आपको Jodii App Kya Hai के बारे में यहां पर विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

आप में से बहुत लोग ऐसे होंगे, जो शादी के लिए पार्टनर ढूंढना चाह रहे होंगे। ऐसे में आप अगर partner ढूंढते-ढूंढते थक चुके हैं, तो आज एक ऐसे प्लेटफार्म के बारे में आपको जानकारी मिलने वाली है, जिस प्लेटफार्म के इस्तेमाल से कुछ ही सेकंड में आप अपना पार्टनर खोज सकते हैं। 

आज आपको इसी बेहतरीन ऐप के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। इसलिए शुरू करने से पहले हम आपसे कहना चाहेंगे कि, इस आर्टिकल को आप लास्ट तक पढ़िएगा।

ये पढ़ें –

> Video mp3 download karne wala app download apk

> Aviator ऐप क्या है 

Jodii ऐप क्या है?

जोड़ी ऐप क्या है

यहां पर हम जोड़ी ऐप क्या है, इसके मुख्य फीचर क्या है और यह ऐप किस प्रकार से काम करता है, आदि के बारे में जानकारी देंगे और हमारी कोशिश यह रहेगी कि, इस ऐप के बारे में संपूर्ण जानकारी आपको दी जाए। चलिए अब शुरू करते हैं।

जोड़ी ऐप क्या है? 

सबसे पहले जानते हैं कि, जोड़ी अप क्या है। यह एक ऐसा ऐप है, जिस ऐप का इस्तेमाल आपको फ्री में करने को मिल जाता है और यह ऐप फीमेल फ्री में इस्तेमाल कर सकती है। 

यह ऐप 10 से अधिक भाषाओं में आप इस्तेमाल कर पाते हैं। इस ऐप में आपको 1000 से अधिक matches प्राप्त हो जाते हैं। जिस भी person के साथ आप अपनी profile को मैच करते हैं, उनकी डिटेल्स आप देख पाते है। 

उन details में आप education, profession, income, age, location, photos आदि देख सकते हैं। इस ऐप के अनुसार आप 100% mobile verified profiles खोजने में सफल रहते हैं। 

इस ऐप की खास बात यह है कि, आप यहां पर government ID verified profiles खोज सकते हैं।

Jodii ऐप क्या करता है?

जोड़ी ऐप क्या काम करता है, बात करें तो यहां पर अगर किसी व्यक्ति को दुल्हन की तलाश है या किसी लड़की को दूल्हे 

की तलाश है, तब वह इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। डिप्लोमा, 12th स्टैंडर्ड, 10th स्टैंडर्ड इत्यादि एजुकेशन लेवल के लोग यहां पर मिल जाते हैं।

जब यहां पर कोई अपनी प्रोफाइल को किसी को अन्य प्रोफाइल के साथ match करता है, तब फिर वह एक दूसरे के साथ चैटिंग कर सकते हैं, कॉल कर सकते हैं और इसी प्रकार से यह ऐप काम करता है।

यहां पर अगर कोई प्रोफाइल किसी प्रोफाइल के साथ मैच करती है, तो उसका नोटिफिकेशन भी मिल जाता है।

Jodii एप के मुख्य फीचर क्या हैं? 

चलिए अब जानते हैं कि, जोड़ी ऐप के मुख्य फीचर क्या है।

सबसे पहले तो यह सभी फीमेल के लिए free to use है, जो multiple Indian languages जैसे हिंदी, तमिल,तेलुगू, मलयालम, गुजराती, ओड़िआ, बांग्ला, मराठी, इंग्लिश में इस्तेमाल करने को मिल जाता है।

Govt Id वेरीफाइड पीपल आप यहां पर खोज सकते हैं। यह simple to use होने के साथ-साथ simple to register ऐप भी है। इसके साथ ही आप यहां पर अपने matches को कॉल भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें –

> सर्वश्रेष्ठ नौकरी खोज ऐप्स

> वॉलपेपर ऐप्स डाउनलोड तस्वीरें

जोड़ी ऐप का इस्तेमाल कैसे करें?

 चलिए अब जानते हैं कि, किस प्रकार से आप जोड़ी ऐप को डाउनलोड कर उस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

1. ऐप को करें डाउनलोड और फिर लैंग्वेज करें सिलेक्ट: सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लेना है। 

डाउनलोड करने के बाद जब आप इस ऐप को ओपन करते हैं, तो आपको 10 लैंग्वेज में से जिस भी भाषा में आप उसका इस्तेमाल करना चाहते हैं, उस भाषा को आपको सेलेक्ट करना होगा।

2. मोबाइल नंबर के साथ ओटीपी करें वेरीफाई: इसके बाद आपको अपने मोबाइल नंबर को इंटर करना होगा। जैसे ही आप उस नंबर को इंटर करते हैं, आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगी।

आपको ओटीपी वेरीफाई करनी होगी और वेरीफाई करते ही आपका login इस एप्लीकेशन में हो जाएगा।

3. अब profile करें create: इसके बाद आपको इस एप्लीकेशन के अंदर अपनी प्रोफाइल क्रिएट करनी होगी। इसके लिए कुछ बेसिक डिटेल आपको फील करनी होती है जैसे नेम, फोटो, एज, लोकेशन एजुकेशन, इनकम इत्यादि और जब आप प्रोफाइल क्रिएट कर लेते हैं, तो दूसरी प्रोफाइल के साथ आप मैच करना शुरू कर सकते हैं।

4. अब आप profile कर सकते हैं लाइक: इसके बाद आपको वहां पर ढेर सारी प्रोफाइल्स देखने को मिलेगी। जो भी प्रोफाइल आप लाइक करना चाहते हैं, आप लाइक बटन पर क्लिक कर सकते हैं। 

इसके बाद जब कोई भी आपके पास new match आएगा, तो उसके लिए नोटिफिकेशन आपको मिल जाएगा।

जोड़ी ऐप पर अपना अकाउंट कैसे डिलीट करें? 

अगर आप चाह रहे हैं कि, जोड़ी ऐप पर अकाउंट क्रिएट कर आप उसे डिलीट करें। अगर आप फिर उस एप्लीकेशन का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं। ऐसे में आप किस प्रकार से अपना अकाउंट डिलीट कर सकते हैं, चलिए जानते हैं।

1. मोबाइल नंबर से अकाउंट करें वेरीफाई: सबसे पहले आपको अपने मोबाइल नंबर से जिस मोबाइल नंबर से अपने अकाउंट क्रिएट किया था, उस मोबाइल नंबर से अकाउंट वेरीफाई करना है। 

इसके बाद आपको  More का एक ऑप्शन देखने को मिल जाता है, तो More के ऑप्शन पर आपको क्लिक करना है।

3. Your Account पर क्लिक कर Manage Your Account पर जाएं: More पर क्लिक करने के बाद बाद आपको Your Account का एक ऑप्शन दिखता है। इस पर tap करने के बाद आपको तीन ऑप्शन देखने को मिलते हैं । सबसे नीचे आपको Manage Your Account का ऑप्शन देखने को मिलता है, उसके ऊपर आपको क्लिक करना है।

4. लॉग आउट पर करें क्लिक: इसके बाद आपको logout का एक ऑप्शन देखने को मिलेगा, तो आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 

इसके बाद आपको sure बटन पर क्लिक करने के बाद delete profile पर क्लिक करना है और यह करने के बाद आपको कोई reason सेलेक्ट करना होता है और रीजन सेलेक्ट करने के बाद फिर आपका अकाउंट डिलीट हो जाता है।

क्या जोड़ी ऐप रियल है? जोड़ी ऐप असली है या नकली?

आप में से बहुत लोगों के मन में यह सवाल आ रहा होगा कि, क्या जोड़ी ऐप फेक है या यह एप रियल है। 

देखिए यह ऐप बिल्कुल रियल ऐप है, क्योंकि जो भी प्रोफाइल यहां पर होती है, वह मोबाइल वेरीफाइड होती है। जैसा कि आपने भी खुद देखा, जब आप प्रोफाइल क्रिएट करेंगे, तो मोबाइल नंबर के द्वारा जब आप ओटीपी वेरीफाई करेंगे, तभी आपका अकाउंट क्रिएट हो पाएगा। 

यहां पर सभी प्रोफाइल वेरीफाइड होती है। इसके साथ ही जो भी groom’s प्रोफाइल आपको यहां पर देखने को मिलती है, वह गवर्नमेंट आईडी वेरीफाइड होती है। 

जो भी आप यहां पर पर्सनल इनफॉरमेशन जैसे नाम, फोटो, इनकम इत्यादि ऐड करते हैं, वह यहां पर secure होती है। 

 यहां पर आपकी प्रोफाइल को कोई भी कॉपी नहीं कर सकता है और न ही कोई भी आपकी प्रोफाइल को शेयर नहीं कर पाएगा। आपको यहां पर एक और ऑप्शन मिल जाता है कि, आप अपनी फोटोस को यहां पर हाइड भी कर सकते हैं, तो कुल मिलाकर देखा जाए तो यह एक रियल ऐप है।

क्या यह एक फ्री ऐप है या नहीं?

जोड़ी ऐप आप फ्री में भी इस्तेमाल कर सकते हैं और आपको additional benifits के लिए low cost paid package भी यहां पर देखने को मिल जाते हैं। 

 अगर आप इस ऐप का इस्तेमाल फ्री में करते-करते थक चुके हैं, तो कुछ ही पैसे ऐड कर आप फिर अनलिमिटेड बेनिफिट्स यहां पर प्राप्त करते हैं। 

बात करें कि, क्या-क्या बेनिफिट्स आपको इसके बाद मिल जायेंगे, तो आप फिर जो भी आपके preferred matches होते हैं, उनको आप फोन या व्हाट्सएप पर ऐड कर सकते हैं। 

इसके अलावा इसके बाद फिर जो भी प्रोफाइल आप मैच करते हैं, आप उनका होरोस्कोप भी देख सकते हैं।

Also Read-

> वीडियो स्क्रीन रिकॉर्डर डाउनलोड

> LOGO बनाने वाला Apps Download करे 

> सबसे अच्छा न्यूज़ app कौन सा है

> Gaane सुनने वाला ऐप्स 

FAQ: जोड़ी ऐप क्या है से ज्यादातर पूछे जाने वाले सवाल

क्या जोड़ी ऐप का फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं?

जी हां, इसका इस्तेमाल आप बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं। लेकिन अगर आप चाह रहे हैं कि, जिस भी person के साथ आप बात कर रहे हैं, उसे आप व्हाट्सएप या फोन कॉल में जोड़ें, तब आप इसका paid version ले सकते हैं।

जोड़ी ऐप असली ऐप है या नकली ऐप है?

यह बिल्कुल रियल ऐप है, साथ ही सिक्योर ऐप यह है, जहां पर आपको ड्राइवर, कुक, डिलीवरी एग्जीक्यूटिव, फैक्ट्री वर्कर, सुपरवाइजर, क्लर्क इत्यादि ढूंढने को मिलते हैं।

जोड़ी ऐप से हम कैसे हमसफर ढूंढ पाते हैं?

इसके लिए आपको सबसे पहले इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर मोबाइल नंबर से लॉगिन करना होता है। इसके बाद आपको ढेर सारी प्रोफाइल्स देखने को मिलती है, तो जो भी प्रोफाइल आपको पसंद आती है, उस प्रोफाइल को आप लाइक कर सकते हैं। इसके बाद आप चैटिंग करना शुरू कर सकते हैं।

कितने समय में जोड़ी ऐप से हमसफर मिल जाता है?

यह डिपेंड करता है कि, जिस प्रोफाइल को अपने लाइक किया है, उस प्रोफाइल से आपको कितनी देर में respond आता है। हो सकता है कि, कुछ ही देर में आप अपने पार्टनर को ढूंढ पाए।

सलाह

इस आर्टिकल में हमने आपको जोड़ी ऐप क्या है, क्या यह एक रियल ऐप है, साथ ही यहां पर आप कैसे अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं, कैसे आप अकाउंट हटा सकते हैं, के बारे में जानकारी दी है। ऐसे में आप अगर इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो बेशक आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

उम्मीद करते हैं कि, आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा, तो इसी प्रकार के टिप्स और ट्रिक के लिए हमारे साथ बने रहे।