पैसा ट्रांसफर करने वाला ऐप्स? पैसे भेजने के लिए टॉप 10 ऐप

5/5 - (1 vote)

Last Updated on 20 June 2024 by Abhishek Gupta

दोस्तों क्या आप पैसा ट्रांसफर करने वाला ऐप्स ढूंढ रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह आए है। आज हम आपको कुछ ऐसे Paisa Transfer Karne Wala Apps एप्लीकेशंस के बारे में जानकारी देंगे। 

आजकल सभी काम ऑनलाइन ही होते हैं और पैसा ट्रांसफर करने के लिए भी अब ऑनलाइन एप्लीकेशंस आ चुकी है। 

अब ढेर सारे लोग ऑनलाइन ही घर बैठे पैसा ट्रांसफर करते हैं। लेकिन आजकल भी बहुत लोग ऐसे हैं, जिनको पता नहीं है कि, पैसा ट्रांसफर करने के लिए कौन सी एप्लीकेशन है। 

ऐसे में आज हमने सोचा क्यों ना आपको ऐसे ही एप्लीकेशन के बारे में जानकारी दी जाए, जिन एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर आप पैसा भेज सके। 

इसीलिए शुरू करने से पहले हम आपसे कहना चाहेंगे कि, इस आर्टिकल को आप लास्ट तक पढ़िएगा।

ये पढें –

> Aadhar card से पैसा निकालने वाला ऐप्स

> रंगीन फोटो बनाने वाला ऐप कौन सा है 

Page Contents show

पैसे भेजने वाला ऐप डाउनलोड करें?

पैसा ट्रांसफर करने  वाला ऐप्स

पैसा ट्रांसफर करने के लिए अपने Google pay, BHIM भी इत्यादि एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया होगा, तो यहां पर हम आपको ऐसे ऐप्स के बारे में आपको बताएंगे ही। 

इसके अलावा अन्य एप्लीकेशंस के बारे में भी बताएंगे,जिन एप्लीकेशन के द्वारा आप पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं। चलिए अब शुरू करते हैं।

1. Google Pay: Instant bank transfer app

यह पैसा ट्रांसफर करने वाला ऐप्स आपको पैसा भेजने तथा अकाउंट बैलेंस जाने की सुविधा देता है 

Google Pay एक बहुत फेमस एप्लीकेशन है, जो आपको पैसा ट्रांसफर करने में हेल्प करता है। आप में से बहुत लोग इसका इस्तेमाल करते भी होंगे। 

हालांकि बहुत लोगों को इसके बारे में पता भी नहीं होगा।  यहां पर अपना bank account link  करना होता है।

जैसे ही आप यहां पर अपना बैंक अकाउंट लिंक करते हैं, उसके बाद आप upi payment यहां से कर सकते हैं, यानी आप पैसा ट्रांसफर यहां से कर सकते हैं। 

इसके अलावा अगर आपके पास upi ID नहीं है, बैंक खाता नंबर है, तब आप बैंक खाता नंबर पर भी पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं। 

सिर्फ मोबाइल नंबर के द्वारा भी आपको यहां पर पैसा ट्रांसफर करने को मिल जाएगा। Latest prepaid recharge plan आप यहां पर देख सकते हैं।

इसके बाद मोबाइल फोन रिचार्ज आप कर सकेंगे। इसके अलावा DTH bil, broadband bill, electricity bill, fasteg bill इत्यादि भी यहां से आप भर पाएंगे।

टिकट बुक करने के लिए भी एक अच्छा ऐप है, जहां पर आप zomato, redBus, MakeMyTrip इत्यादि के लिए टिकट बुक कर सकते हैं।

आपको यहां पर डेबिट कार्ड के द्वारा तो पेमेंट करने को भी ले जाता है, साथ ही  क्रेडिट कार्ड को लेकर भी आप इस एप्लीकेशन पर पेमेंट कर सकते हैं। 

100 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.4 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

Google Pay ऐप के फीचर्स: 

यहां से आप अपने दोस्तों को पैसा ट्रांसफर तो कर ही सकते हैं तथा बिजनेस के लिए भी आपको यहां पर पैसा ट्रांसफर करने को मिल जाएगा। 

मोबाइल रिचार्ज करने के लिए यह एक अच्छा ऐप है और monthly bill भी यहां से आप भर सकते हैं। 

आपको इस एप्लीकेशन में गूगल के द्वारा और बैंक के द्वारा सिक्योरिटी भी प्रोवाइड की जाती है, जिससे आपका अकाउंट यहां पर secure रहता है। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: Google Pay

2. WeePay: पैसा ट्रांसफर करने वाला ऐप्स

ई वॉलेट के द्वारा इस एप्लीकेशन में आपको पैसा ट्रांसफर करने को मिलेगा 

पैसा भेजने के लिए WeePay भी एक अच्छा एप्लीकेशन आपको मिल जाता है। आपको यहां पर एक e-wallet प्रोवाइड किया जाता है।

यहां पर आप अपना पैसा और payment को मैनेज कर सकते हैं। इसके अलावा वॉलेट के द्वारा ही आपको पैसा ट्रांसफर करने को मिलता है और पैसा receive करने को मिल जाता है।  

इंटरनेशनल मनी ट्रांसफर भी यहां से आप कंप्लीट कर सकते हैं। आपको यहां पर किसी भी टाइम पैसा deposit  करने को भी मिल जाता है। 

इसके अलावा अपने बिल जैसे मोबाइल बिल, डीटीएच बिल इत्यादि आप यहां से भर सकते है। QR code के द्वारा भी आपको यहां पर पेमेंट करने को मिल जाएगा। 

आपको यहां पर अपनी खुद की उस virtual I’d card क्रिएट करने को मिल जाता है, जिससे कि आप डिजिटल इंटरनेशनल सब्सक्रिप्शन के बिल भर पाएं।

दोस्तों इस एप्लीकेशन को 50 हजार लोगों ने ही डाउनलोड किया है। लेकिन यह एप्लीकेशन एक बेस्ट एप्लीकेशन आपके लिए हो सकती है। 

WeePay ऐप के फीचर्स: 

पैसा भेजने के लिए यह एक अच्छी एप्लीकेशन आपको मिल जाती है, जहां पर security code के द्वारा आपको पेमेंट कंप्लीट करने को मिलेगी। 

Locally आप यहां पर पैसा रिसीव और भेज तो सकते हैं, साथ ही इंटरनेशनल basis पर भी आप यहां पर पैसा रिसीव कर पाएंग। 

इस एप्लीकेशन के द्वारा आपको किसी भी cash United पर cash in इन और कैश आउट करने को मिल जाता है। 

यहां पर आपको डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड इत्यादि के द्वारा अपने वॉलेट को रिचार्ज करने को भी मिल जाएगा। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: WeePay

ये भी पढ़े –

> मोबाइल साफ़ करने वाला ऐप डाउनलोड 

> चेहरा बदलने वाला ऐप कौन सा है

3. iMobile Pay: मनी ट्रांसफर ऑनलाइन

इस पैसा ट्रांसफर करने वाला ऐप्स में आपको यूपीआई के द्वारा पेमेंट करने को मिलती है

iMobile Pay एप्लीकेशन भी आपके लिए पैसा ट्रांसफर करने के लिए बहुत अच्छी एप्लीकेशन हो सकती है। यहां पर यूपीआई पेमेंट आप कर सकते हैं। 

यह ICICI का मोबाइल बैंकिंग एप है,जहां पर आप पेमेंट तो कर ही सकते हैं। इसके अलावा आपको यहां पर पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन इत्यादि के लिए भी अप्लाई करने को मिल जाता है। 

यहां पर आपको अपने digital saving accounts को ऑनलाइन ओपन करने को मिल जाता है और क्रेडिट कार्ड के लिए भी आप यहां से अप्लाई कर सकते हैं। 

ट्रेडिंग करना अगर आप पसंद करते हैं, तो उसके लिए आपको यहां पर demat account ओपन करने को मिल जाता है और आसान तरीकों से यूपीआई पेमेंट करने के लिए QR code को आपको यहां पर स्कैन करना होता है।  

यूटिलिटी बिल और इलेक्ट्रिसिटी बिल का पेमेंट आप यहां से कर सकते हैं तथा डीटीएच सर्विसेज, फास्ट टैग, मोबाइल रिचार्ज इत्यादि करने के अतिरिक्त फ्लाइट, ट्रेन, होटल की बुकिंग भी इस एप्लीकेशन के द्वारा आपको करने को मिल जाएगी। 

इस प्रकार से यह आपको एक बढ़िया एप्लीकेशन मिल जाता है। 5 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.6 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है। 

iMobile Pay ऐप के फीचर्स: 

इस एप्लीकेशन के द्वारा सभी बैंकिंग needs एक एप्लीकेशन पर ही कंप्लीट हो जाती है, जहां पर आप सिक्योर पेमेंट बहुत जल्दी कर सकते हैं। 

किसी भी टाइम और कहीं भी के लिए आपको यहां पर पैसा ट्रांसफर करने को मिल जाता है और क्रेडिट कार्ड को भी ट्रैक आप यहां से कर सकते हैं। 

आपको यहां पर कुछ ही सेकंड इसके अंदर इन्वेस्ट करने को भी मिल जाता है और सभी बिल को आप यहां पर मैनेज भी कर सकते हैं। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: iMobile Pay

4. MobiKwik: पैसा ट्रांसफर करने वाला ऐप्स

यह पैसा ट्रांसफर करने वाला ऐप्स पैसा भेजने में सहायक है और रिचार्ज भी आप यहां पर कर सकते हैं

MobiKwik एप्लीकेशन भी बहुत फेमस एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन के द्वारा आप पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं और भी कई मायनों में यह आपके लिए बेस्ट एप्लीकेशन हो सकती है। 

ऐसा इसलिए क्योंकि यूपीआई पेमेंट तो आप यहां से कर ही सकते हैं। इसके अलावा मोबाइल रिचार्ज करने के लिए इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

किसी भी operator की सिम आपके यहां पर रिचार्ज करते को मिल जाएगा। डीटीएच रिचार्ज भी आप यहां से कर सकते हैं तथा bills की पेमेंट भी आप यहां से कर सकते हैं। 

खास एप्लीकेशन आपके लिए यह इसलिए भी हो सकती है। क्योंकि क्रेडिट कार्ड के bills की पेमेंट भी आप यहां से कर सकते हैं।

सभी बैंक के द्वारा आपको यहां पर IMPS ट्रांसफर, BHIM UPI, वॉलेट या किसी भी क्रेडिट कार्ड के द्वारा किसी भी बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करने को मिल जाता है। 

इस प्रकार से यह एक secure यूपीआई एप है, जहां पर आप emi पर शॉपिंग भी कर सकते हैं। इसका मतलब शॉपिंग करने के लिए यह एप्लीकेशन आपके लिए बेस्ट एप्लीकेशन हो सकती है। 

5 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.4 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है। 

MobiKwik ऐप के फीचर्स:  

यह digital transaction के लिए बनाया गया ऐप है, जहां पर आप ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं। 

QR code को आपको यहां पर स्कैन करने को मिलता है और ऐसा कर आप instantly पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं। 

क्रेडिट कार्ड के बिल पेमेंट की भी instant settlement आप यहां पर कर सकते हैं। और EMI पर शॉपिंग करने के लिए भी यह ऐप आपको मिल जाएगा। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: MobiKwik

5. BHIM Cent UPI: मनी ट्रांसफर

इस पैसा ट्रांसफर करने वाला ऐप्स में आसानी से बैंक अकाउंट ऐड कर करें ट्रांजैक्शन 

BHIM Cent UPI एक ऐसा मोबाइल एप्लीकेशन है, जो आपको यूपीआई के द्वारा पेमेंट करने की सुविधा देता है। यह यूपीआई द्वारा powered एप्लीकेशन है।

इसे Central Bank of India ऑफर करती है। बैंक अकाउंट आप यहां पर ऐड कर सकते हैं। इसके अलावा बहुत ही जल्दी आपको यहां पर यूपीआई द्वारा पेमेंट करने को मिल जाएगी। 

आपको Virtual payment address का यहां पर इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अतिरिक्त आप यहां पर transaction history भी जान सकते हैं।

आपको अगर किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है,  तब आप यहां पर कंप्लेंट भी दर्ज कर सकते हैं। जिसे आप यहां से पैसे भेजते हैं, उसे आप यहां पर manage कर सकते हैं।

अब यहां पर UPI lite भी ऐड कर दिया गया है। इस प्रकार से यहां पर virtual address, account number, IFSC code, मोबाइल नंबर इत्यादि के द्वारा पेमेंट की जा सकती है। 

10 लाख से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 3.8 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है। 

BHIM Cent UPI ऐप के फीचर्स: 

आपको यह ऐप एप्लीकेशन पासवर्ड भी सेट करने को देता है, जो कि आपके लिए अच्छा फीचर है।

यूपीआई लाइट के द्वारा भी आप यहां पर आप पेमेंट कर सकते हैं।

UPI pin आप यहां पर सेट कर सकते हैं तथा यूपीआई पिन आपको यहां पर चेंज करने को भी मिल जाएगी। 

बिना जिस किसी भी payee को आप पैसा भेजते हैं, उसके लिए ट्रांजैक्शन हिस्ट्री आपको यहां पर देखने को मिल जाती है और क्यूआर कोड के द्वारा भी आप यहां से पेमेंट कर सकते हैं। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: BHIM Cent UPI

6. Cent Mobile: मनी ट्रांसफर ऑनलाइन बैंक अकाउंट

Yahan se current transaction aur missed call ke dwara jaane balance

Cent Mobile भी एक सेंट्रल बैंक आफ इंडिया का एप्लीकेशन है, जहां से आप आसानी से पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं। 

आपको missed call सर्विस यहां पर प्रोवाइड कर दी जाती है, जिससे कि आप अकाउंट बैलेंस पता कर सके तथा जो भी अपने latest transaction किए हैं, उसके बारे में एसएमएस के द्वारा आप पता कर पाए। 

आपको यहां पर सेविंग अकाउंट के लिए अप्लाई करने को मिल जाता है, लोन के लिए आप अप्लाई कर सकते हैं तथा क्रेडिट कार्ड, इंश्योरेंस के अतिरिक्त गवर्नमेंट स्कीम के लिए भी इस एप्लीकेशन के द्वारा आपको अप्लाई करने को मिल जाता है। 

आप अपने आधार कार्ड को यहां पर पैन कार्ड के साथ लिंक कर सकते हैं, Trading account आप यहां पर ओपन कर सकते हैं तथा demat account भी आपको यहां पर ओपन करने को मिल जाता है। 

यह एप्लीकेशन आपको आसपास के ATMs की लिस्ट भी देता है। इस प्रकार से इस सेंट्रल बैंक आफ इंडिया द्वारा ऑफर किए जाने वाले एप्लीकेशन के द्वारा आप मोबाइल बैंकिंग का फायदा उठा पाएंगे। 

1 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 3.7 स्टार की यूजर रेटिंग की गई है। 

Cent Mobile ऐप के फीचर्स: 

इस एप्लीकेशन में आपको mpin सेट करने को मिल जाती है, जो आपको पेमेंट करने के लिए सिक्योरिटी प्रोवाइड करता है। 

आपको यहां पर सेविंग अकाउंट के लिए अप्लाई करने को मिल जाता है तथा लोन भी आप इस एप्लीकेशन के द्वारा apply कर पाएंगे। 

पैसे का ट्रांसफर आपको यहां पर करने को मिल जाता है, जो आप UPI के द्वारा भी कर सकते हैं तथा quick pay के द्वारा भी आप कर सकते हैं। 

जिस किसी को भी आप पैसा भेजते हैं, उसकी transaction history आप यहां पर देख सकते हैं तथा फंड ट्रांसफर के अलावा यहां पर आपको बिल की पेमेंट करने को भी मिल जाता है। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: Cent Mobile

7. CRED: पैसा ट्रांसफर करने वाला ऐप्स

Paisa transfer karne ke alava yahan per aapko inam bhi jitne Ko mil jata hai 

अपने टीवी में इसका ऐड जरूर देखा होगा। CRED एप्लीकेशन भी एक ऐसी एप्लीकेशन है, जिस application के द्वारा आप पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं। 

UPI के द्वारा आपको यहां पर मर्चेंट्स या फिर किसी को भी पेमेंट करने को मिल जाता है। अपने electricity bill, utility bill, क्रेडिट कार्ड बिल, डीटीएच बिल आप यहां से pay कर सकते हैं। 

इसके अतिरिक्त खास एप्लीकेशन आपके लिए यह इसीलिए हो सकती है  क्योंकि आपके यहां पर credit score भी कैलकुलेट करने को मिल जाता है। 

अपने सभी क्रेडिट कार्ड की इनफार्मेशन के अलावा आपको यहां पर क्रेडिट कार्ड को मैनेज करने को मिल जाएगा। इसका मतलब बिना किसी अन्य क्रेडिट कार्ड एप्लीकेशंस के इस्तेमाल से आप यहां पर क्रेडिट कार्ड को मैनेज कर पाएंगे। 

आपको यहां पर जो भी hidden charges होते हैं, वह automatically detect करने को मिल जाता है तथा आपको यहां पर यह भी जानने को मिल जाता है कि, किस प्रकार से आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकेंगे।

पैसा बचाने के लिए भी यह एक अच्छी एप्लीकेशन है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि आपको यहां पर ऑनलाइन शॉपिंग करने को मिलती है, जिसमें आपको discount, cashback इत्यादि भी मिल जाता है।

यहां पर आपको अपना अकाउंट बैलेंस चेक करने के अलावा multiple accounts आप यहां पर क्रिएट कर सकते हैं तथा आपको यहां पर credit coins के साथ ढेर सारे इनाम भी मिल जाते हैं। 

बात करें इस एप्लीकेशन की, तो 1 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.8 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है। 

CRED ऐप के फीचर्स: 

यहां पर आपको अपने utility bill की पेमेंट करने को मिल जाती है तथा ऐसा कर आपको यहां पर rewards कमाने को मिल जाते हैं। 

एक से ज्यादा क्रेडिट कार्ड आप यहां पर ऐड कर सकते हैं, जिन्हें आप एक साथ मैनेज भी कर सकते हैं। 

बचे हुए bills की जानकारी आपको यहां पर देखने को मिल जाता है तथा hidden फीस भी आप यहां पर चेक कर सकते हैं। 

यूपीआई के द्वारा आपको यहां पर किसी को भी पैसा ट्रांसफर करने को मिल जाता है और ऐसा कर कर भी आपको यहां पर पैसा कमाने को मिल जाएगा। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: CRED

8. Kotak Mobile Banking App: पैसे डालने का ऐप्स

BHIM UPI ke dwara is application ki help se aap Paisa transfer kar payenge 

पैसा ट्रांसफर करने के लिए यानी ट्रांजैक्शन करने के लिए Kotak Mobile Banking App ऐप आप इस्तेमाल कर सकते हैं। 

यह Kotak Mahindra Bank का ऑफिशियल मोबाइल बैंकिंग एप्लीकेशन है, जो एंड्रॉयड फोन के लिए बनाया गया है।

BHIM यूपीआई के द्वारा आपको यहां पर बिना किसी अन्य बैंक की इनफार्मेशन के द्वारा पैसा ट्रांसफर करने को मिल जाता है और बिना किसी beneficiary को रजिस्टर किए आपको यहां पर फंड को भी ट्रांसफर करने को मिल जाता है। 

अपने कांटेक्ट को आपको यहां पर पैसा ट्रांसफर करने को मिल जाएगा तथा ट्रेन के लिए, फ्लाइट के लिए, बस के लिए, होटल के लिए भी आपको यहां पर टिकट बुक करने को मिल जाता है। 

आप शॉपिंग करना चाहते है, तो आपको यहां पर Amazon, Flipkart, Big basket इत्यादि के लिए शॉपिंग करने को मिल जाती है। DTH subscription के साथ-साथ मोबाइल रिचार्ज भी आप यहां पर बहुत आसानी से कर सकते हैं। 

आपको यहां पर mutual fund भी redeem करने को मिल जाएगा और म्युचुअल फंड खरीदने के लिए भी इस एप्लीकेशन का आप इस्तेमाल कर पाएंगे। 

कोटक के क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करने के लिए इसका इस्तेमाल आप कर सकते हैं तथा क्रेडिट कार्ड का बिल भी आप यहां से पेमेंट कर सकेंगे। बैंक अकाउंट स्टेटमेंट के अलावा बैंक अकाउंट का बैलेंस आप यहां पर चेक कर सकेंगे। 

5 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.2 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है। 

Kotak Mobile Banking App ऐप के फीचर्स: 

एक पावर बैंक ऐप है, जहां पर आपको 250 से अधिक बैंकिंग से संबंधित फीचर्स मिल जाते हैं। 

आपको यहां पर कोटक के लिए जीरो बैलेंस अकाउंट ओपन करने को मिलता है और अपने सेविंग पर आप यहां पर इंटरेस्ट भी कमा सकते हैं। 

मोबाइल रिचार्ज आप यहां से कर सकते हैं, साथ ही डीटीएच और बिल पेमेंट करने के लिए भी यह ऐप आपके लिए बना है। 

अलग-अलग प्रकार के लोन के लिए भी आपको यहां पर अप्लाई करने को मिल जाता है तथा क्रेडिट कार्ड के bills की पेमेंट आप यहां से आसानी से कर सकेंगे। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: Kotak Mobile Banking App

9. BHIM: Paisa Transfer Karne Wala Apps

Yeh application online ke साथ-साथ offline bhi transaction karne ki suvidha deta hai 

BHIM एप्लीकेशन का आप में से बहुत लोगों ने इस्तेमाल किया गया होगा। यह एक UPI enabled initiative एप्लीकेशन है, जहां पर आपको पैसा ट्रांसफर करने को मिल जाता है। 

यहां पर आपको एक दिन में एक लाख रुपए तक का ट्रांजैक्शन करने को मिल जाता है और यह सभी एंड्रॉयड फोन के लिए इस्तेमाल करने को मिल जाता है। 

UPI lite X का भी अब यहां पर इस्तेमाल किया जाने लगा है, जहां पर आप ऑफलाइन ट्रांजैक्शन भी कर सकते हैं और यह एप्लीकेशन क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए भी बहुत इंपॉर्टेंट एप्लीकेशन है।  

वह यहां से नया क्रेडिट अमाउंट ऐड कर सकते हैं।  आपको यहां पर ईएमआई का फीचर मिल जाता है, जो आप क्रेडिट कार्ड के द्वारा यूपीआई पेमेंट और utility bill पेमेंट के समय इस्तेमाल कर सकेंगे।

यह आप इंग्लिश में भी इस्तेमाल कर सकते हैं तथा हिंदी में भी इस एप्लीकेशन का आपको इस्तेमाल करने को मिल जाएगा। 5 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.3 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है। 

BHIM ऐप के फीचर्स: 

इस ऐप को आप 20 लैंग्वेज तक इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने होम स्क्रीन को यहां पर आपको पर्सनलाइज करने को भी मिल जाता है। 

अपनी प्रोफाइल को personalize करने के अलावा यूटिलिटी बिल आप यहां से भर सकते हैं और UPI lite X के जरिए आपको यहां पर ऑफलाइन पेमेंट करने को मिलता है। 

Rupay credit card के साथ आपको यहां पर यूपीआई पेमेंट करने को मिल जाएगा। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: BHIM

10. Axis Mobile: पैसा ट्रांसफर करने वाला ऐप्स

Paisa transfer karne ke mamle mein yah bhi achcha app hai 

आपका खाता अगर एक्सिस बैंक में है, तब Axis Mobile एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन के द्वारा आपको digital savings अकाउंट के जरिए पेमेंट करने को मिल जाती है। 

UPI transaction history आप यहां पर पता कर सकते हैं तथा account summary आपको यहां पर पता करने को मिल जाती है। 

अपने बैंक स्टेटमेंट आप यहां से चेक कर सकते हैं तथा यूटिलिटी बिल पेमेंट करने के लिए भी इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

यह एक safe application के तौर पर भी आपको मिल जाती है, जहां पर आपको 250 से अधिक बैंकिंग से संबंधित cutting-edge फीचर्स मिल जाएंगे। 

1 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.8 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है। 

Axis Mobile ऐप के फीचर्स: 

यह एक अच्छा मोबाइल एप्लीकेशन है, जहां पर आप अपनी सभी बैंक अकाउंट को मैनेज कर सकते हैं। 

इंस्टेंट तरीके से आपको यहां पर पैसा ट्रांसफर करने को मिल जाता है और FD भी आपको यहां पर अच्छे से इंटरेस्ट रेट के साथ बुक करने को मिल जाएगा। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: Axis Mobile

Also Read –

> Data Check करने वाला ऐप्स

> BP चेक करने के BEST Apps

> Instagram story download top 10 ऐप्स से

> English सीखने के ऐप्स 

FAQ: पैसा ट्रांसफर करने वाला ऐप्स से ज्यादातर पूछे जाने वाले सवाल 

सबसे सुरक्षित मनी ट्रांसफर ऐप कौन सा है?

यहां पर हमने आपको जितने भी एप्लीकेशंस के बारे में जानकारी दी है, सभी एप्लीकेशन सेफ एप्लीकेशन है। क्योंकि हम नहीं चाहते कि, आपको पैसे से लेकर कोई दिक्कत का सामना करना पड़े।

मैं फ्री मैं कैसे पैसे भेज सकता हूं?

सभी एप्लीकेशन फ्री ऐप्स है, तो आप फ्री में ही पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं।

बिना अकाउंट नंबर के पैसा ट्रांसफर कैसे करें?

इसके लिए आपको दो तरीके मिल जाते हैं। पहला आप QR code के द्वारा पेमेंट कर सकते हैं, या फिर आप मोबाइल नंबर के द्वारा भी पेमेंट कर सकते हैं।

क्या हम इन एप्लीकेशन के द्वारा पैसा भी कमा सकते हैं?

जी हां, आप पैसा तो काम ही सकते हैं। लेकिन हम यह नहीं कह सकते हैं कि, आप कितना पैसा कमा सकते हैं। आपको यहां पर ढेर सारे बिल भी की पेमेंट करने को भी मिल जाती है, तो आपको कैशबैक मिल जाता है।

सलाह 

इस आर्टिकल में हमने आपको पैसा ट्रांसफर करने वाला ऐप्स के बारे में जानकारी दी है। इन एप्लीकेशंस का इस्तेमाल कर आप मोबाइल नंबर, बैंक अकाउंट नंबर, या फिर QR code के द्वारा पेमेंट कर सकते हैं, तो आप किसी भी एप्लीकेशन का यहां पर इस्तेमाल कर सकते हैं। उम्मीद करते हैं कि, आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा, तो इसी प्रकार के टिप्स और ट्रिक के लिए हमारे साथ बने रहे।