फोटो खींचने वाला ऐप्स? सबसे बढ़िया फिल्टर मिलते हैं यहां

फोटो खींचने वाला ऐप कौन सा है

5/5 - (1 vote)

Last Updated on 21 June 2024 by Abhishek Gupta

क्या आप फोटो खींचने वाला ऐप्स ढूंढ रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर है। आज आपको Photo Khichne Wala Apps बारे में जानकारी दी जाएगी।

आप अगर अपने फोन में दिए गए इनबिल्ट कैमरा ऐप का इस्तेमाल करते-करते थक चुके हैं और आपको ऐसे कैमरा एप्स की तलाश है, जहां से एचडी क्वालिटी में आप फोटो क्लिक करें।

इसके अलावा आप सोशल मीडिया के लिए एक बेहतर फोटो क्लिक कर पाए। ऐसे में यह आर्टिकल आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है।

आज हम आपको यहां पर ऐसे एप्लीकेशन के बारे में जानकारी देंगे, जो कैमरा ऐप होंगे और आप उसे अप का फ्री में इस्तेमाल कर पाएंगे।

इसलिए शुरू करने से पहले हम आपसे कहना चाहेंगे कि, इस आर्टिकल को आप लास्ट तक पढ़िएगा।

ये पढ़ें –

> मोबाइल नंबर लोकेशन ऐप्स 

> संपर्क ऐप क्या है

7+ BEST फोटो खींचने वाला ऐप्स Download करें

फोटो खींचने वाला ऐप्स

यहां पर जो भी एप्लीकेशंस के बारे में जानकारी देंगे, वह सभी फ्री एप्लीकेशंस होगी, यानी कि आप सभी फीचर्स का इस्तेमाल फ्री में कर पाएंगे और आपको अलग-अलग एप्लीकेशन अलग-अलग फीचर्स देंगे। चलिए अब शुरू करते हैं।

1. Snapchat: सबसे अच्छा फोटो खींचने वाला कैमरा

फोटो खींचने वाले एप्स में Snapchat ऐप का नाम ना आए, यह अक्सर होता नहीं है। बहुत ही फेमस एप यह है।

इस एप्लीकेशन के जरिए आपको अपने फोटोस को lens, filters, bitmoji इत्यादि के साथ एक्सप्रेस करने को मिल जाता है। यहां पर फोटो खींचने के अलावा आपको वीडियो भी क्रिएट करने को मिल जाती है।

इसके अलावा आपको यहां पर ढेर सारे स्टिकर के साथ अपनी फोटोस को decorate करने को मिल जाता है। आपको यहां पर स्पेशल फोटो इफैक्ट्स use करने को मिल जायेगे।

इसके अलावा स्पेशल वीडियो इफैक्ट्स इस्तेमाल करने के साथ ही फिल्टर, स्टीकर इत्यादि इस्तेमाल करने को मिल जाते हैं। इसके अलावा इस एप्लीकेशन में आपको अपने दोस्तों के साथ कनेक्ट होने को मिल जाता है।

अपने दोस्तों के के साथ आप चैट कर सकते हैं और फिर आप उनकी स्टोरी को भी देख सकते हैं। यह खास एप्लीकेशन आपके लिए हो इसीलिए रहने वाली है।

ऐसा इसीलिए क्योंकि आपको यहां पर अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ लोकेशन भी शेयर करने को मिल जाएगी। 100 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाली एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.3 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

Snapchat ऐप के फीचर्स:

ढेर सारे agumented reality lenses को आपको यहां पर एक्सप्लोर करने को मिल जाता है। और अपने खुद के बिटमोजी को आप यहां पर डिजाइन कर सकते हैं।

यह एप आपको अपने दोस्तों के साथ chatting करने की भी सुविधा देता है और आप अपने moments को story पर share कर पाते हैं।

इस एप को करें डाउनलोड: Snapchat

2. Sweet Cam: फोटो खींचने वाला ऐप्स

ढेर सारे एडिटिंग टूल और अलग-अलग प्रकार की इफेक्ट्स के साथ Sweet Cam एप्लीकेशन के जरिए आपको फोटो खींचने को मिल जाती है। अपनी फोटो में आप auto beautifying tools का भी इस्तेमाल कर पाते हैं।

यह काम आप manualy भी कर सकते हैं। एक ही swipe के साथ आप अपनी perfect body यहां पर प्राप्त कर सकते हैं।

अपने body को reshape करने को भी आपको यहां पर मिल जायगा। इसके लिए reshaping tools का आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपको अपनी फोटोस को यहां पर blur tool के साथ blur करने को भी मिल जाएगा। इमेज के बैकग्राउंड को भी आपको यहां पर blur करने को मिल जाता है।

फोटोस को आप यहां पर कस्टम और pre-set size के साथ क्रॉप करने में भी सफल रहते हैं और फोटोस में कंट्रास्ट,,सिचुएशन, शैडो इत्यादि आपको यहां पर ऐड करने को मिल जाता है।

पावरफुल फोटो एडिटर के तौर पर यह ऐप आपको इस्तेमाल करने को मिल जाएगा, जहां पर फोटो कॉलेज आप क्रिएट कर पाएंगे और फिर वहां पर ढेर सारे स्टिकर आपको ऐड करने को मिल जायेंगे।

1 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 3.4 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

Sweet Cam ऐप के फीचर्स:

आपको यहां पर अपने फेस को retouch करने को मिल जाता है और अपने हेयर कलर को आप यहां पर vibrate कर सकते हैं।

जो भी इफेक्ट आप यहां पर फोटो में ऐड करते हैं, उन्हें आप precise कर सकते हैं और नेचुरल मेकअप आपको यहां पर हर एक फोटो में करने को मिल जाएगा।

एचडी मोड का भी आप यहां पर इस्तेमाल कर सकते हैं, जब आप फोटो क्लिक करते हैं।

इस ऐप को करें डाउनलोड: Sweet Cam

ये भी पढ़ें –

> Skills सीखने वाला ऐप्स 

> Video को Audio बनाने वाला Apps Download करें 

3. Open Camera: ब्यूटी कैमरा डाउनलोड

Open Camera भी एक अच्छा कैमरा ऐप आपके लिए रहने वाला है। यहां पर आपको अपने फोन के कैमरा के functionality को एक्सपोज करने को मिल जाता है।

अलग-अलग प्रकार के फंक्शंस जैसे scene mode, color effect, white balance इत्यादि आप यहां पर इस्तेमाल कर सकते हैं। जब आप यहां पर फोटो क्लिक करते हैं, तो फोटो में डेट और timestamp आप यहां पर अप्लाई कर सकते हैं।

इसके साथ ही लोकेशन भी आपको अप्लाई करने को मिल जाएगा। फोटोस में टेक्स्ट आप यहां पर ऐड कर सकते हैं और यहां पर आपको फ्रंट कैमरा के लिए panorama का भी इस्तेमाल करने को मिल जाता है।

HDR को यह ऐप सपोर्ट करता है। साथ ही noise reduction का आप यहां पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस एप्लीकेशन की खास बात यह है कि, एक तो यह फ्री एप्लीकेशन है, साथ ही किसी प्रकार के थर्ड पार्टी ऐड आपको यहां पर नहीं दिखाई पड़ते हैं।

5 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाली इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.1 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

Open Camera ऐप के फीचर्स:

इस एप्लीकेशन में आपको अपने अनुसार फोटो की कैप्चर की सेटिंग करने को मिल जाती है।

Photo mode आप यहां पर सेलेक्ट कर सकते हैं।

कैमरे का resolution भी आपको यहां पर सेलेक्ट करने को मिल जाता है और एचडी फोटो क्लिक करने के लिए यह एक कारगर ऐप है।

इस ऐप को करें डाउनलोड: Open Camera

4. HD camera for Android: फोटो खींचने वाला ऐप्स

जैसा कि HD camera for Android कैमरा ऐप के नाम से ही आप समझ पा रहे होंगे। इस एप्लीकेशन में कैमरा के अलावा वीडियो फीचर आपको इस्तेमाल करने को मिल जाते हैं।

यहां पर कैमरा, वीडियो रिकॉर्डर और panorama के रूप में तीन मोड का इस्तेमाल करने को मिल जाता है। फोटो क्लिक करते वक्त zoom भी आप कर सकते हैं।

Countdown टाइमर की सुविधा भी आपके यहां पर दे दी जाती है। फोन और टैबलेट के लिए dynamic user interface आपको यहां पर देखने को मिल जाता है।

Wide screen picture का ऑप्शन भी आपको यहां पर मिल जाता है। यहां पिक्चर क्वालिटी की सेटिंग आप यहां पर कर सकते हैं।

इसके व्हाइट बैलेंस की सेटिंग भी आपको यहां पर करने को मिल जाती है। आप scene mode को यहां पर सेट कर सकते हैं।

इसके अलावा लोकेशन टारगेट करने के अलावा आपके यहां पर फोटो का कॉलेज तैयार करने को मिल जाता है। खास बात आपके लिए यहां पर यह देखने को मिलती है कि, फोटो आप यहां पर एडिट कर सकते हैं।

फोटो को क्रॉप आप यहां पर कर पाएंगे। 5 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.3 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

HD camera for Android ऐप के फीचर्स:

एचडी प्रोफेशनल कैमरा के रूप में आपको यहां पर यह ऐप इस्तेमाल करने को मिल जाता है, जहां पर एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग आप कर सकते हैं।

एचडी कैमरे के इस्तेमाल से hd quality में फोटो आप यहां पर क्लिक करने में सफल रहते हैं।

ढेर सारे फिल्टर का आपको यहां पर लाइव इस्तेमाल करने को मिल जाता है।

एक powerful photo editor के अलावा यह एक वीडियो एडिटिंग एप के रूप में इस्तेमाल करने को मिल जाएगा।

इस ऐप को करें डाउनलोड: HD camera for Android

5. Foodie: मोबाइल कैमरा डाउनलोड

Foodie ऐप भी आपको एक फोटो खींचने के लिए इस्तेमाल करने को मिलता है। आप यहां पर 30 से अधिक professional quality वाले लाइव फिल्टर को इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके अलावा accurate smart guide feature के जरिए आप यहां पर किसी भी फूड की top-down फोटोस लेने में सफल रहते हैं। परफेक्ट फोटोस क्रिएट करने के लिए यह एक अच्छा ऐप है।

Latest फिल्टर के साथ वीडियो भी यहां पर रिकॉर्ड की जा सकती है। यहां पर टाइमर भी आप चाहे तो सेट कर सकते हैं।

सोशल नेटवर्क पर आपको यहां पर फोटो भी शेयर करने को मिल जाती है। Diverse filters और detailed edit के साथ फोटो को आप यहां पर सुंदर बना सकते हैं।

यह आपके लिए तब एक बेहतरीन ऐप रह सकता है, जब आप किसी meal की memory को अपने फोन में save करना चाहते हों।

म्यूट ऑप्शन के जरिए आपको यहां पर फोटोस लेने में किसी भी प्रकार की दिक्कत भी नहीं होती है। 1 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 3.9 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

Foodie ऐप के फीचर्स:

आपको यहां पर हर महीने अलग-अलग प्रकार की फिल्टर की अपडेट देखने को मिल जाते हैं।

अपने फेवरेट editing combo को आपको यहां पर सेव करने के अलावा शेयर करने को भी मिल जाता है।

प्रोफेशनल टूल से आप यहां पर फोटो क्लिक करने में सफल रहते हैं और एक silent और फास्ट एचडी कैमरा के रूप में आपको यह ऐप इस्तेमाल करने को मिल जाएगा।

इस ऐप को करें डाउनलोड: Foodie

6. Camera: फोटो खींचने वाला ऐप्स

आप अगर चाहते हैं कि, बहुत फास्ट आप फोटो क्लिक करें, तब Camera ऐप का इस्तेमाल कर सकते है। यहां पर आपको एचडी कैमरे का इस्तेमाल करने को मिल जाएगा।

वीडियो रिकॉर्डिंग का फीचर आपको यह ऐप देता है। इसमें आप real-time filter ऐड करने के अलावा कलर इफेक्ट भी इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रोफेशनल मोड को भी सपोर्ट करता है।

व्हाइट बैलेंस आपको यहां पर इस्तेमाल करने को मिल जाता है। अलग-अलग प्रकार के सीन मोड का आप यहां पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसमें आपको night, party आदि के ऑप्शन मिल जाते है। Repeat shoot camera, countdown timer इत्यादि का इस्तेमाल आपको यहां पर करने को मिल जाता है।

आप यहां पर किसी भी डिस्टेंस को मैनुअल तरीके से फोकस कर सकते हैं और auto stabilisation के साथ आप यहां पर फोटो क्लिक करने में सफल रहते हैं।

यह आपके फेस को ऑटो डिटेक्ट भी कर लेता है। साथ ही फोटो क्लिक करते वक्त zoom भी आप यहां पर कर सकते हैं।

10 लाख से अधिक इस एप्लीकेशन को डाउनलोड्स प्राप्त है, जबकि 4.1 स्टार की यूजर रेटिंग इस ऐप को दी गई है।

Camera ऐप के फीचर्स:

प्रोफेशनल कैमरे का इस्तेमाल अगर आप करना चाहते हैं, तब यह ऐप आपको use करने को मिल जाएगा।

यहां पर अलग-अलग प्रकार के फिल्टर आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

एचडी क्वालिटी में वीडियो रिकॉर्डिंग यहां पर की जा सकती है और hd camera के जरिए हाई क्वालिटी में फोटो आप यहां पर क्लिक कर पाएंगे।

इस ऐप को करें डाउनलोड: Camera

7. Camera360

फोटो खींचने के लिए Camera360 भी एक अच्छे ऐप के रूप में आपको इस्तेमाल करने को मिल जाता है। Auto Beauty cam के साथ आप यहां पर अपनी सेल्फी फोटोस क्रिएट कर सकते हैं।

इसके अलावा मेकअप सेल्फी कैमरा का इस्तेमाल आपको यहां पर करने को मिल जाता है। Motion stickers आप यहां पर फोटो में use कर सकते हैं।

इसके साथ ही funny stickers भी फोटो में आपको यहां पर अप्लाई करने को मिल जाते हैं। रियल टाइम के साथ कैमरा फिल्टर और इफेक्ट्स आप अपनी फोटो में यहां पर अप्लाई कर सकते हैं।

इसके साथ ही फोटो का कॉलेज भी यहां से तैयार किया जा सकता है। आप अगर फोटो की प्रो एडिटिंग करना चाहते हैं, तब इस ऐप का इस्तेमाल आपको करने को मिल जाता है।

इस एप्लीकेशन में आपको लगभग 100 classic photo filter इस्तेमाल करने को मिल जाते हैं। सभी easy-to-use फोटो एडिटर टूल यहां पर रहते हैं।

इस तरह से यह एक फ्री और all-in-one selfie app के रूप में आपको इस्तेमाल करने को मिल जाता है।

10 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को लगभग 500 मिलियन से अधिक लोग इस्तेमाल करते हैं।

जहां तक बात है, इस ऐप के rating की, तो प्ले स्टोर पर इस ऐप को 4.2 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

Camera360 ऐप के फीचर्स:

आपको यहां पर फोटो को एडिट करने के लिए पावरफुल एडिटर का इस्तेमाल करने को मिल जाता है और रियल टाइम फिल्टर इफेक्ट आप यहां पर फोटो में अप्लाई कर सकते हैं।

Beauty को पर्सनलाइज यहां पर किया जा सकता है और इसके लिए अलग-अलग तरह के स्टीकर आप ऐड कर सकते हैं।

इस ऐप को करें डाउनलोड: Camera360

8. Hypocam

बहुत लोगों को यह चाहत रहती है कि, वह अपनी ब्लैक एंड व्हाइट फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करे।

ऐसे में आप भी अगर अपनी ब्लैक एंड व्हाइट फोटो तैयार करना चाहते हैं, तब इस ऐप का इस्तेमाल आप कर सकते हैं।

यह एक अल्टीमेट ब्लैक एंड व्हाइट कैमरा के रूप में आपको use करने को मिल जाता है। यहां से आप ब्लैक एंड व्हाइट फोटोग्राफी कर सकते हैं।

आप यहां पर live view controls के साथ फोटो शूट करने को मिल जाती है। ऐसा कर आप यहां पर ब्लैक एंड व्हाइट फोटोग्राफी की क्वालिटी को भी फील करने में सफल रहते हैं।

ढेर सारे creative tools के इस्तेमाल से आप यहां पर फोटो को एडिट भी करने में सफल रहते हैं। Built-in news feed की की सुविधा आपको यहां पर मिल जाती है।

इसके द्वारा आप लेटेस्ट न्यूज़ के साथ अपडेट रहते हैं और ब्लैक एंड व्हाइट फोटोज के best selection से भी आप यहां पर अपडेट रहेंगे।

आपको यहां पर फोटोस को सोशल मीडिया पर शेयर करने को भी मिल जाएगा। इस प्रकार से यह एक बेस्ट प्रोफेशनल कैमरे के रूप में आपको use करने को मिल जाएगा, जहां पर क्रिएटिव टूल्स आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

50 लाख से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.1 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

Hypocam ऐप के फीचर्स:

Film texture आप यहां पर डिस्कवर कर सकते हैं और आप यहां पर फोटोस क्लिक करते वक्त focus का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

आपको यहां पर अलग-अलग डिजाइन के साथ फोटो क्लिक करने को मिल जाती है और इसे आप बिल्कुल फ्री में इस्तेमाल करेंगे।

इस ऐप को करें डाउनलोड: Hypocam

9. Timemark: फोटो खींचने वाला ऐप्स

जब आप इस एप्लीकेशन के जरिए फोटो क्लिक करते हैं, तो आप वहां पर time stamp इत्यादि ऐड कर सकते हैं। फोटो में आप यहां पर डेट भी ऐड करने में सफल रहते हैं।

आपको यहां पर real-time GPS location फोटो में ऐड करने को मिल जाएगी। मल्टीप्ल ग्रुप के लिए watermark भी आपको यहां पर उसे करने को मिल जाते हैं।

आपको यहां पर अलग-अलग प्रकार के फिल्टर और इफेक्ट्स का इस्तेमाल करने को मिल जाते हैं। अलग-अलग फॉर्मेट में आप यहां पर फोटो क्लिक करने में सफल रहते हैं।

आपको यहां पर अपने logo या आइकॉन को भी अपलोड करने को मिल जाता है। आप फोटो में notes भी चाहे तो ऐड कर सकते हैं।

वीडियो रिकॉर्डिंग करने के लिए आपको यहां पर resolution के ऑप्शन सेलेक्ट करने को मिल जाते हैं। इसके साथ ही manual camera controls आप यहां पर सेट कर सकते हैं।

फोटो का कॉलेज आपको यहां पर तैयार करने को मिल जाएगा और फ्रंट और बैक कैमरा का यहां पर सिलेक्शन करने को भी आपको मिल जाता है।

इस ऐप के icons और थीम आप यहां पर चेंज भी कर सकते हैं। फोटोस को आप यहां पर डायरेक्ट सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं।

बात करें इस ऐप की, तो 1 लाख से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.5 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

Timemark ऐप के फीचर्स:

आपको यहां पर अपनी फोटोस में timestamp एड करने को मिल जाएगा और एग्जैक्ट लोकेशन आपको यहां पर ऐड करने को मिल जाता है।

कस्टम नोट और logos भी आप चाहे तो ऐड कर सकते हैं और अलग-अलग प्रकार के templates का आपको यहां पर सिलेक्शन करने को मिल जाएगा।

इस ऐप को करें डाउनलोड: Timemark

Also Read-

फाइल ट्रांसफर के लिए कौन सा ऐप अच्छा है

> इंस्टाग्राम लाइक बढ़ाने वाला ऐप डाउनलोड

> Mobile का Speaker साफ करने वाला Apps

> फोन को चार्ज करने वाला ऐप चाहिए

FAQ: फोटो खींचने वाला ऐप्स से ज्यादातर पूछे जाने वाले सवाल

यह इनबिल्ट कैमरा ऐप से किस प्रकार से अलग ऐप हैं?

देखिए आपको यहां पर अलग-अलग फिल्टर इस्तेमाल करने को मिल जाएंगे, जो आप लाइव कर पाएंगे। अलग-अलग स्टिकर आप एड कर सकते हैं। साथ ही फोटोस में timestamp भी आपको ऐड करने को मिल जाएगा, तो इस प्रकार से यह ऐप अलग रहते हैं।

क्या यह फ्री ऐप है या नहीं?

जी हां, आप यह बिल्कुल फ्री ऐप है। आप यहां पर सभी टूल्स का फ्री इस्तेमाल कर पाएंगे।

क्या किसी भी एंड्रॉयड फोन में इनका इस्तेमाल किया जा सकता है?

जी हां, आपके पास कोई भी एंड्रॉयड फोन है, चाहे उसका कैमरा खास नहीं है, तब भी इन ऐप्स के जरिए अपनी बेहतर फोटो क्लिक कर पाएंगे।

सलाह

इस आर्टिकल में आपको फोटो खींचने वाला ऐप्स के बारे में जानकारी दी गई, जिसमें आपको बेस्ट एप्लीकेशंस के बारे में बताया गया। इन एप्लीकेशन के जरिए आपको एचडी क्वालिटी में फोटो क्लिक करने को मिल जाएगी।

उम्मीद करते हैं कि, आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा, तो इसी प्रकार की टिप्स और ट्रिक के लिए हमारे साथ बने रहे।