खाना ऑर्डर करने वाला ऐप्स? स्पेशल डिस्काउंट मिलेगा यहां

5/5 - (1 vote)

Last Updated on 20 September 2024 by Abhishek Gupta

दोस्तों क्या आप खाना ऑर्डर करने वाला ऐप्स खोज रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर है। आज आपको इसी प्रकार के Khana Order Karne Wala Apps के बारे में इस आर्टिकल में जानकारी दी जाएगी। 

मैं जब पिछले साल किसी काम से शहर गया था, तो मुझे वहां पर होटल पर रहना पड़ा। अब होटल में रहकर मैं खाना कहां से आर्डर करूं। मुझे यह समझ नहीं आ रहा था। हालांकि मुझे ऑनलाइन फूड डिलीवरी कैसे करते हैं, यह पता था। लेकिन मैंने कभी यह किया नहीं था।

अब मुझे यह करना ही पड़ा, जिसके लिए मुझे थोड़ा बहुत खोजबीन की आवश्यकता पड़ी। क्योंकि बेस्ट एप्लीकेशंस इसके लिए मुझे खोजने थे और जब मुझे लगा कि, हां यह अच्छे ऐप है, तब मैंने इस प्रकार की ऐप्स की लिस्ट बनाई, जो आज हम आपके साथ शेयर करेंगे।

इसलिए इस आर्टिकल को अगर आप लास्ट तक पढ़ते हैं, तो यह ऐप्स आपके बहुत काम आने वाले ऐप्स होंगे।

ये पढ़ें –

> Mobile recharge karne wala apps download

> मोबाइल वॉलपेपर ऐप

फूड ऑर्डर करने वाला ऐप डाउनलोड करें?

खाना ऑर्डर करने वाला ऐप्स

वैसे तो फूड ऑर्डर करने वाले एप्स ढेर सारे हैं।ऐसे में कंफ्यूजन होती है कि, किन एप्लीकेशन का इस्तेमाल करें, जिससे की बेस्ट prices में हम फूड ऑर्डर कर पाएं। ऐसे में यहां पर हम सबसे अच्छे ऐप्स के बारे में आपको बताएंगे। चलिए अब शुरू करते हैं।

1. Pincode: मुझे खाना ऑर्डर करना है

इस खाना ऑर्डर करने वाला ऐप्स में ग्रोसरीज भी आप आर्डर कर सकते हैं

यह PhonePe पर का एक प्रोडक्ट है, जहां पर आप फूड ऑर्डर कर सकते हैं। इसके अलावा groceries तथा अन्य essential items की शॉपिंग भी इस ऐप के द्वारा आपको करने को मिल जाती है। 

 आप यहां पर मेडिसिन, फैशन, home decor, इलेक्ट्रॉनिक्स इत्यादि की शॉपिंग कर सकते हैं। आपको यहां पर supermarket, स्पेशलिटी स्टोर फाइंड करने को मिल जाता है। 20000 से अधिक प्रोडक्ट्स आपको यहां पर डिस्कवर करने को मिलते हैं।

इसके साथ ही बेस्ट प्राइस में कौन-कौन से प्रोडक्ट आप खरीद सकते हैं, यह भी आप यहां पर देख पाते हैं। डोर स्टेप डिलीवरी इस ऐप के द्वारा आपको दी जाती है। अपने फेवरेट रेस्टोरेंट से आप food order कर सकते हैं। 

यहां पर secure digital payment होती है। आप UPI, वॉलेट, गिफ्ट वाउचर, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड इत्यादि के द्वारा फूड ऑर्डर कर पेमेंट कर सकते हैं। बात करें इस ऐप की, तो 10 लाख से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.1 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है। 

Pincode ऐप के फीचर्स: 

लोकल स्टोर से आपको यहां पर शॉपिंग करने को मिलती है और ऐसा कर आप कैशबैक यहां पर कमा सकते हैं। 

जो भी स्टोर आपको यहां पर देखने को मिलते हैं, उन स्टोर में आपको prices compare करने को मिलता है। 

अपने आसपास के रेस्टोरेंट से आपको यहां पर टेस्टी फूड ऑर्डर करने को मिलता है। 

Latest gadgets और इलेक्ट्रॉनिक भी बेस्ट प्राइस में आप यहां पर प्राप्त कर सकते हैं।

इस ऐप को करें डाउनलोड: Pincode

2. Domino’s Pizza: खाना ऑर्डर करने वाला ऐप्स 

एडवांस में खाना ऑर्डर करने के लिए इस खाना ऑर्डर करने वाला ऐप्स का करें इस्तेमाल

बहुत ही ease के साथ आपको यहां पर पिज़्ज़ा के साथ-साथ अनेकों फूड आइटम्स ऑर्डर करने को मिल जाते हैं। Domino’s Pizza एप्लीकेशन आपके लिए यह इसलिए हो सकती है। क्योंकि आपको यहां पर पार्टी इत्यादि के लिए एडवांस में भी आर्डर प्लेस करने को मिल जाता है।

कभी भी जब आपको भूख लगे, तब इस ऐप से आप फूड ऑर्डर कर सकते हैं। Late night order भी आपको यहां पर करने को मिल जाता है। 

जो आइटम आप पहले आर्डर करते हैं, अगर वही आइटम आपको फिर से ऑर्डर करना है, तो एक ही क्लिक के साथ आप यह कर सकते हैं। आपको यहां पर deliver on train का एक ऑप्शन देखने को मिलता है। 

यदि आप अगर ट्रेन में सफर कर रहे हैं, तो ट्रेन में भी आप इस ऐप के द्वारा फूड ऑर्डर कर पाते हैं। Exciting offers के साथ-साथ आपको यहां पर ऑनलाइन पे करने को मिलता है और अपने ऑर्डर को प्लेस करने के बाद आप उसे ट्रैक कर सकते हैं। 

5 करोड़ से अधिक इसको डाउनलोड्स प्राप्त है, तो 4.5 स्टार की यूजर रेटिंग इस ऐप को दी गई है। 

Domino’s Pizza ऐप के फीचर्स: 

यह एक अच्छा फूड डिलीवरी एप है, जहां पर आपको 80 से अधिक पिज़्ज़ा, कोंबो, ब्रेड इत्यादि ऑर्डर करने को मिल जाते हैं। 

आपको यहां पर रिवॉर्ड भी कमाने को मिलता है और इससे आप फ्री पिज़्ज़ा प्राप्त करते हैं। 

अपने पिज्जा को आपको यहां पर कस्टमाइज करने को मिल जाता है और अपने ऑर्डर को आपके यहां पर शेड्यूल करने को भी मिल जाएगा। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: Domino’s Pizza

ये भी पढ़ें –

> Free birthday video banane wala app

> MP3 गाना डाउनलोड

3. Uber Eats: खाना होम डिलीवरी near me

इस खाना ऑर्डर करने वाला ऐप्स में आपको ऑर्डर को ट्रैक करने को मिलेगा

टेस्टी फूड ऑर्डर करने के लिए Uber Eats एक अच्छी एप्लीकेशन के रूप में आपको देखने को मिल जाती है। यहां पर आप जिस भी रेस्टोरेंट से आप फूड ऑर्डर करना चाहते हैं, वह आप कर सकते हैं। 

Local restaurants को आपको यहां पर खोजने को मिल जाता है तथा आप यहां पर पिज़्ज़ा, बर्गर, जैसे और भी डिलीशियस फूड ऑर्डर कर सकते हैं। यह ऐप अभी कुछ ही सिटीज में अवेलेबल है।

All over World में आपको यहां पर फूड डिलीवरी find करने को मिल जाती है। पेमेंट करते वक्त आप यहां पर Uber account या फिर क्रेडिट कार्ड ऐड कर सकते हैं। 

रियल टाइम के साथ आपको यहां पर अपना order ट्रैक करने को भी मिल जाएगा। बात करें इस ऐप की, तो 10 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को यूजर्स द्वारा 3.7 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है। 

Uber Eats ऐप के फीचर्स: 

जो भी आप फूड ऑर्डर यहां पर करते हैं, वह बहुत ही आसानी से आपके पास डिलीवर हो जाता है। 

कुछ ही taps में आपको यहां पर आर्डर प्लेस करने को मिलता है और आप आसानी से यहां पर पेमेंट भी कर सकते हैं। 

 आप यहां पर यह भी जान सकते हैं कि, आपका आर्डर कब तक आपके घर तक पहुंचेगा। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: Uber Eats

4. Magicpin local saving superApp: खाना ऑर्डर करने वाला ऐप्स 

डिस्काउंट के साथ इस एप्लीकेशन के द्वारा करें खाना ऑर्डर

एक बहुत बढ़िया फूड ऑर्डर एप्लीकेशन के रूप में Magicpin ऐप आप इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको यहां पर amazing discount, offer, cashback इत्यादि के लिए अपनी लोकेशन को pin करने को मिल जाता है। 

अपने आसपास के ग्रॉसरी स्टोर, फैशन स्टोर, electronic स्टोर आदि से आपको यहां पर शॉपिंग करने को मिल जाती है। Better offer और रिवॉर्ड प्राप्त करने के लिए आपको यहां पर अपने बिल को अपलोड करना होता है। 

Super -saver आपको यहां पर magicpoints का इस्तेमाल कर खरीदने को मिल जाता है और फिर आप इन पॉइंट को रेस्टोरेंट, ग्रॉसरी स्टोर से होम डिलीवरी करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। 

इसके साथ ही magicPay से आप यहां पर शॉपिंग करते वक्त पेमेंट कर पाते हैं। यहां पर जितनी ज्यादा शॉपिंग काम करते हैं, उतना ज्यादा magicpoints आप यहां पर कमाने में सफल रहते हैं। 

प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से अधिक लोगों ने इसे डाउनलोड किया हुआ है और 4.4 स्टार की यूजर रेटिंग इस ऐप को दी गई है। 

Magicpin ऐप के फीचर्स: 

यहां पर जब आप फूड ऑर्डर करते हैं, तो आप यहां पर बहुत खास डिस्काउंट प्राप्त करते हैं। 

फूड, फैशन, ग्रोसरी, मेडिसिन इत्यादि के लिए आपको यहां पर fast home देखने को मिल जाती है। 

आप जब यहां पर शॉपिंग करते हैं, तो अपनी फेवरेट स्टोर्स को आप save कर सकते हैं। 

MagicPoints आप यहां पर कमा सकते हैं, जो कि हर एक खरीदारी पर आप कमा पाएंगे। 

 टॉप ब्रांड से आपको यहां पर हर रोज की deal alert भी find करने को मिल जाएगा। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: Magicpin

5. KFC India online ordering app: खाना ऑर्डर करने वाला ऐप्स 

सस्ते दामों में आपको यहां पर खाना ऑर्डर करने को मिलेगा

यह KFC का इंडियन ऐप है, जहां पर जब आप पहली बार order place करते हैं, तो आपको बहुत ही cheap price में खरीदारी करने को मिल जाती है। 

फास्टेस्ट तरीके से ऑनलाइन चिकन ऑर्डर करने के लिए KFC India online ordering app ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आप kitchen home delivery app के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Exclusive Deals भी आपको यहां पर फूड ऑर्डर करते वक्त देखने को मिल जाएगी। इसके साथ ही अनेकों ऑफर भी आपको यहां पर प्राप्त होते हैं। लेकिन यह सिर्फ इसी KFC app पर आपको देखने को मिलेंगे। 

जब किसी ऑर्डर को आप फिर से ऑर्डर करना चाहते हैं, तो वह भी आप एक ही क्लिक के साथ यहां पर कर पाएंगे। इस प्रकार से एक अच्छा ऐप आपके लिए यह हो सकता है, जहां पर कुछ ही taps के साथ आप ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। 

1 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.1 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है। 

KFC India online ordering app ऐप के फीचर्स: 

App only ऑफर्स यहां पर आपको देखने को मिलते हैं, जहां पर आप सस्ते में खान ऑर्डर कर पाते हैं। 

सेनेटाइजेशन, सोशल distancing, contactless इत्यादि के साथ आपको यहां पर चार गुना सेफ्टी के साथ फूड डिलीवर किया जाता है। 

बेस्ट प्राइस, exclusive offers आप इस ऐप में प्राप्त करते हैं और कैशबैक ऑफर भी यहां पर आपको देखने को मिल जायेंगे। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: KFC India online ordering app

6. Glovo: खाना ऑर्डर करने वाला ऐप्स 

Special offers ke sath aapko yahan per discount milega jab aap khana order karenge

एक अच्छी एप्लीकेशन में Glovo ऐप का इस्तेमाल आप कर सकते हैं, जहां पर आप अपने फेवरेट फूड को मिनिट्स में ऑर्डर कर सकते हैं। 

इस एप्लीकेशन में 216, 000 से अधिक रेस्टोरेंट अवेलेबल है, जो वर्ल्ड वाइड आपको देखने को मिलते हैं। यहां पर आपको जो भी सुपर मार्केट या लोकल स्टोर से आपको शॉपिंग करनी है, वह आप यहां पर सेलेक्ट कर सकते हैं। 

27,000 से अधिक स्टोर्स आपको यहां पर find करने को मिलते हैं, जहां पर आप सभी प्रकार के प्रोडक्ट्स खरीद पाते हैं। जब आप यहां पर कोई भी फूड या ग्रोसरी का आइटम आर्डर करते हैं, तो आपको अपना pickup time और location point को चूज करना होता है। 

इसके बाद फिर इस पॉइंट पर आपके फूड को डिलीवर कर दिया जाता है। इस प्रकार से सेकंड्स में आप यहां पर food order कर अपने घर पर अपने द्वारा आर्डर किया गया फूड प्राप्त करते हैं। 

5 करोड़ से अधिक इस ऐप को डाउनलोड किया जा चुका है और रेटिंग की जहां तक बात है, तो 4.4 स्टार की यूजर रेटिंग इस ऐप को दी गई है। 

Glovo ऐप के फीचर्स: 

अपने फेवरेट रेस्टोरेंट को आपको यहां पर फाइंड करने को मिल जाता है और आप यहां पर फूड, grocery इत्यादि की शॉपिंग कर सकते हैं। 

स्पेशल ऑफर्स के साथ आपको यहां पर न्यू स्टोर को डिस्कवर करने को मिलता है और flexible time के साथ आपको यहां पर अपनी डिलीवरी को भी ट्रैक करने को मिल जाएगा। 

अपने फेवरेट आइटम्स को आप यहां पर कुछ ही सेकंड में फिर से रीऑर्डर कर सकते हैं।

इस ऐप को करें डाउनलोड: Glovo

7. DoorDash: ऑनलाइन खाना ऑर्डर

Khana order karne ke liye yah best app

फूड ऑर्डर करने वाला DoorDash भी एक अच्छा ऐप है जिसे आप इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने खास रेस्टोरेंट से आपको यहां पर फूड ऑर्डर करने को मिलता है। ग्रोसरी के आइटम की शॉपिंग भी आप यहां पर कर सकते हैं। 

यह ऐप जब आप एक सब्सक्रिप्शन के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं, तो आपको फिर वहां पर Unlimited delivery इंजॉय करने को मिल जाती है। फिर आप कभी भी डिलीवरी चार्ज नहीं पे कर सकेंगे। 

आपको अपनी डिलीवरी को यहां पर शेड्यूल करने भी मिल जाता है और non contact डिलीवरी यहां पर होती है। रियल टाइम ट्रैकिंग की सुविधा की से आपको यहां पर अपने ऑर्डर को ट्रैक करने को मिलता है।

पेमेंट की बात करें, तो आप यहां पर गूगल पे, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, PayPal, Afterpay इत्यादि के द्वारा आसान तरीके से पेमेंट कर सकते हैं। 

बात करें इस ऐप की, तो 5 करोड़ से अधिक डाउनलोड किए जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.6 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है। 

DoorDash ऐप के फीचर्स: 

आपको यहां पर अपनी हॉलीडे को प्लान करने को मिल जाता है और on-demand डिलीवरी आप यहां पर कर सकते हैं। 

ग्रॉसरी, रेस्टोरेंट इत्यादि जैसे अन्य स्टोर आप यहां पर डिस्कवर कर सकते हैं और कुछ ही मिनिट्स में आपको आपका फूड डिलीवर कर दिया जाता है। 

अपने ऑर्डर को आप यहां पर ट्रैक कर पाते हैं और dasher को आप रियल टाइम के साथ मैसेज भी कर सकते है। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: DoorDash

8. Caviar: खाना होम डिलीवरी app

Local restaurant se aap yahan per khana order kar sakte hain

एक जाना माना ऐप यह है। Caviar का इस्तेमाल भी फूड डिलीवर करने के लिए किया जाता है। आपको यहां पर सबसे popular local restaurants से डिलीवरी चूज करने को मिल जाती है और अपने सिटी में आप यहां पर बेस्ट फूड find कर सकते हैं। 

आप यहां पर special deals, exclusive benifits भी प्राप्त कर सकते हैं। यहां पर अपनी फूड डिलीवरी को रियल टाइम के साथ ट्रैक करने को भी आपको मिल जाता है। 

खास बात आपको यहां पर यह देखने को मिलती है कि, आप डिलीवरी को यहां पर शेड्यूल भी कर सकते हैं। इसका मतलब अपने समय पर आप यहां पर आर्डर को प्लेस कर पाते हैं, साथ ही किसी भी प्रकार की minimums यहां पर नहीं होती है। 

आप यहां पर कोई भी फूड, चाहे वह छोटा हो, बड़ा हो ऑर्डर कर सकते हैं। इस प्रकार से यह एक अच्छी एप्लीकेशन आपको मिल जाती है। 10 लाख से अधिक डाउनलोड की जाने वाले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 3.5 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है। 

Caviar ऐप के फीचर्स: 

अपने imagination के अनुसार आपको यहां पर फूड ऑर्डर करने को मिल जाता है और आप यहां पर कलेक्शंस को आसानी से search भी कर सकते हैं। 

ढेर सारी healthy options आपको यहां पर देखने को मिलते हैं, यानी आप यहां पर हेल्दी फूड भी ऑर्डर कर सकते हैं। 

रियल टाइम के साथ आपके यहां पर आर्डर ट्रैक करने को मिलता है और DoorDash के DashPass मेंबर है, तब आपको यहां पर भी सेविंग करने को मिल जाती है। 

इस ऐप को करें डाउनलोड: Caviar

Also Read-

> वायरस साफ करने का एप्स डाउनलोड

> पैसे ट्रांसफर करने के लिए सर्वश्रेष्ठ ऐप्स 

> 10 BEST PDF बनाने वाला App Download करे 

> रंगीन फोटो बनाने वाला ऐप्स डाउनलोड

FAQ: खाना ऑर्डर करने वाला ऐप्स ज्यादातर पूछे जाने वाले सवाल 

खाना मंगवाने के लिए कौन सा ऐप डाउनलोड करें?

यहां पर हमने आपको टोटल 8 एप्लीकेशन के बारे में जानकारी दी है, तो जो भी एप्लीकेशन आपको पसंद आती है, उस एप्लीकेशन से आप खाना ऑर्डर कर सकते हैं।

घर बैठे खाना कैसे आर्डर करते हैं?

इसके लिए आपको किसी भी फूड डिलीवरी एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होता है और फिर अपना अकाउंट वहां पर आपको क्रिएट करना होता है।

इसके बाद आप को वहां पर फूड, ग्रोसरीज इत्यादि आइटम्स की लिस्ट देखने को मिलती है, तो कोई भी आप घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं और फिर आपको ऑनलाइन पेमेंट इसके लिए करनी होती है।

सबसे अच्छा फूड डिलीवरी एप कौन सा है?

वैसे तो यहां पर सभी ऐप बेस्ट फूड डिलीवरी एप है। लेकिन इनमें से भी अगर कोई बेस्ट एप हो सकते हैं, तो Uber Eats, Glovo, Domino’s Pizza इत्यादि ऐप बेस्ट ऐप है।

फूड डिलीवरी एप क्या होता है?

फूड डिलीवरी एप उस ऐप को कहा जाता है, जहां से कोई भी कस्टमर किसी भी एरिया से घर बैठे कोई भी खाना ऑर्डर कर सकता है।

सलाह 

इस आर्टिकल में हमने आपको खाना ऑर्डर करने वाला ऐप्स के बारे में जानकारी दी है। इन एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर आप घर से कभी भी खाना ऑर्डर कर सकते हैं 

उम्मीद करते हैं कि, आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा, तो इसी प्रकार के टिप्स और ट्रिक के लिए हमारे साथ बने रहे।